अब लाइक करके कमाए पैसे

1



आप लंबे समय से सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक, गूगल प्लस और ट्विटर वैगरह का इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटरनेट यूजर्स के बड़ी संख्या से ये सोशल नेटवर्किंग साइट्स पैसे कमाने का काम कर रही हैं।


लेकिन अब एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट का आगाज हो चुका है जो अपने यूजर्स को भी पैसे देने का दावा कर रही है।

सोशल नेटवर्क वेबसाइट बबल्यूज (Bubblews) अपने यूजर्स को उनकी भागीदारी के हिसाब से पैसे देगी। बबल्यूज का लक्ष्य है कि वे अपने मुनाफे को अपने यूजर्स के साथ शेयर करेंगे। इस साइट पर कुछ पोस्ट करने या शेयर करने पर विज्ञापन से हुई कमाई का एक हिस्सा यूजर को दिया जाएगा।

इसके को-फाउंडर अरविंद दीक्षित का कहना है कि हम बिजनेस कर रहे हैं, तो हमें इससे पैसे कमाने होंगे, लेकिन हम आपकी सोशल इंटरएक्‍शन के लिए आपको पैसे देंगे।सोशल नेटवर्क वेबसाइट बबल्यूज पर हर यूजर्स को हर लाइक, कमेंट और पोस्ट शेयरिंग के लिए एक सेंट (भारतीय मु्द्रा में करीब 60 पैसे) दिए जाएंगे। 

अपने के अकाउंट में जब 50 डॉलर की राशि हो जाएगी तो आप इसको 'पे-पाल' के जरिए कैश करा सकते हैं।वेबसाइट का नाम बबल्यूज बबल (किसी के विचार का प्रतीक) और न्यूज से मिलकर बनाया गया है। इसका पहला बीटा एडिशन 2012 में लॉन्च किया गया था।

कंपनी ने इसके बाद दोबारा से साइट को लॉन्च करने का फैसला किया है। फाउंडर्स के मुताबिक वेंचर कैपिटल के लिए 30 लाख डॉलर जुटाए और नए डिजाइन वाला प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया।

Post a Comment

0 Comments